कोहली की जगह ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

इन दिनों क्रिकेट सम्राट और भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी द्वंद में फंसे हैं। जबसे उन्होंने कप्तानी छोड़ने को लेकर ट्वीट किया है, उनसे और टीम से जुड़े कई बड़े खुलासे सामने आते जा रहे हैं। वे ऐलान के बाद से किसी न किसी परेशानी से जूझ ही रहे हैं। टी20 से अपनी कप्तानी उन्होंने इसलिए वापस ले ली क्योंकि वे इतने सालों में अब तक देश को एक आईसीसी ट्राफी नहीं दिला पाए हैं। वे आईपीएल में भी अपनी टीम को एक बार भी खिताब नहीं जिता पाए हैं। वहीं अब टेस्ट क्रिकेट में दो खिलाड़ियों को उनकी जगह कप्तानी का बेहतर दावेदार माना जा रहा है। चलिए जानते हैं वे दो खिलाड़ी कौन हैं।

इस वजह से जा सकती है टेस्ट कप्तानी भी

कोहली कप्तानी के मोर्चे पर लगातार असफल होते आ रहे हैं। वे आईपीएल में इस बार भी अपनी टीम आरसीबी को खिताब नहीं दिला पाए। वे इस टीम की कप्तानी से भी हाथ धो बैठे हैं। वहीं कोहली ने पहले ही इस आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी से हटने का फैसला लिया था। वहीं 17 अक्टूबर से शुरु होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के बाद वे भारत की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में उनके हाथ से टेस्ट मैचों की कप्तानी भी जा सकती है।

1. रोहित शर्मा

ऐसे में कोहली के बाद टी20 के उपकप्तान रोहित शर्मा को टीम के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं टेस्ट मैच में भी वे कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। इसके साथ ही आईपीएल में मुंबई इंडियंंस की कप्तानी करते हुए उन्होंने टीम को पांच बार खिताब भी जिताया है। इस साल टेस्ट मैचों में वे भारतीय खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन व सबसे अधिक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी हैं।

ये भी पढ़ें- राहुल चाहर ने दो साल पहले की थी सगाई, जानें क्यों शादी की डेट फिक्स नहीं

ये भी पढ़ें- बिना शादी के पिता बन गए ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी

2. रविचंद्रन अश्विन

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी टेस्ट मैचों की कप्तानी सौंपी जा सकती है। उनके पास अनुभव की कमी नहीं है। उन्होंने इस साल फरवरी माह में 400 विकेट पूरे किए हैं। वे विकेट झटकने के मामले में सिर्फ अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से ही पीछे हैं। अश्विन स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com