इन विदेशी खिलाड़ियों से कम कमाते हैं विराट कोहली, सालाना है इतनी इनकम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी कप्तानी छोड़ने को लेकर खासा चर्चा में बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि वे आईसीसी टी20 विश्वकप के बाद से टी20 कप्तानी से विराम ले लेंगे। ऐसे में खबरें सामने आ रही हैं कि रोहित शर्मा टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं। हालांकि आज हम विराट कोहली की सालाना इनकम के बारे में जानेंगे और साथ ही जानेंगे  उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनसे कमाई के मामले में कोहली पीछे हैं।

जो रूट

बता दें कि विराट 17 अक्टूबर से शुरु होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी करेंगे और उसके तुरंत बाद कैप्टेंसी छोड़ भी देंगे। मालूम हो कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कैप्टन जो रूट की सालाना कमाई विराट कोहली से ज्यादा है। वे सालाना 7 करोड़ 22 लाख रुपये कमाते हैं। ये ईसीबी की सैलरी है। वे दुनिया के सबसे महंगे टेस्ट कैप्टन हैं। बता दें कि विराट सालाना सिर्फ 7 करोड़ रुपये की ही कमाई कर पाते हैं।

जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर साल में करीब एक मिलियन जीबीपी तक कमा लेते हैं। ये लगभग 9.39 करोड़ रुपये है। आर्चर इंग्लैंड के तीनों क्रिकेट फॉर्मेट में खेलते हैं। बता दें कि कप्तान रूट आर्चर से कमाई में कुछ पीछे हैं।

स्टीव स्मिथ

वहीं बात करें पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की तो वे चार मिलियन यूएसडी तक बतौर सैलरी कमा लेते हैं। बता दें कि ये आस्ट्रेलियाई टीम के तीनों क्रिकेट फार्मैट में खेलते हैं।

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पूरे साल के लिए ईसीबी सालाना 8.75 करोड़ रुपये की सैलरी देती है। ईसीबी इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड का नाम है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई भले ही दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड हो पर कोहली से ज्यादा कमाई तो ये विदेशी खिलाड़ी ही कर ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें- उठ गया पर्दा, जानें किसके कहने पर कोहली ने छोड़ी है कप्तानी

ये भी पढ़ें- ये है धोनी का आखिरी आईपीएल, कप्तानी के लिए लिस्ट में ये 4 नाम शामिल

जोस बटलर

वहीं बात करें इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी व विकेटकीपर बल्लेबाज की तो वो जोस बटलर हैं। जोस बटलर को ईसीबी सालाना 9 करोड़ रुपये बतौर सैलरी देती है। मालूम हो कि वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलते हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com