गेंद से सेल्फी तो कभी जूते से फोन, विकेट लेने के बाद अजब सेलिब्रेट

क्रिकेट में खिलाड़ी कभी-कभी अपने खेल के साथ-साथ अजीब सेलिब्रेशन के तरीके के लिए भी चर्चित होते रहते हैं। लोग इनके सेलिब्रेशन करने के तरीकों को काफी भी पसंद करते हैं। वहीं खिलाड़ियों के सेलिब्रेशन करने का ये अलग अंदाज कई बार सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगता है। कुछ खिलाड़ियों का अपने परफॉर्मेंस को सेलिब्रेट करने का यूनीक अंदाज कई बार उनका ट्रेड मार्क स्टाइल बन जाता है।

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा अर्धशतक या शतक बनाने के बाद सेलिब्रेट करने के लिए अपने बल्ले से ही तलवारबाजी दिखाना शुरू कर देते हैं। ठीक वैसे ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन स्टाइल कौन भूल सकता है। तो चलिए खिलाड़ियों के कुछ ऐसे ही दिलचस्प सेलिब्रेशन स्टाइल को जानते हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

रियान पराग का सेल्फी स्टाइल

आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए 19 वर्षीय रियान पराग ने कोलकाता के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले में राहुल त्रिपाठी का बॉउंड्री लाइन पर कैच पकड़ा था। उसके बाद उनके सेलिब्रेशन स्टाइल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। दरअसल कैच पकड़ने के बाद ही रियान को जब साथी खिलाड़ी तेवतिया मुबारक देने के लिए उनके पास पहुंचे तो रियान ने बॉल से सेल्फी लेने वाला पोज देना शुरू कर दिया। उस वक्त तेवतिया के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। रियान के इस सेलिब्रेशन को लोगों के साथ-साथ क्रिकेट कमेंटेटरों ने भी खूब पसंद किया था। रियान का इससे पहले बिहू डांस सेलिब्रेशन भी खूब पसंद किया गया है।

लुक जोंग्वे जूते से करते हैं फोन कॉल

हाल में पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच संपन्न हुई टी 20 सीरीज को भले पाकिस्तान ने 2 -1 से अपने नाम किया हो पर ज़िम्बाब्वे के इस तेज गेंदबाज का बाबर आजम का विकेट लेने के बाद उनका सेलिब्रेशन स्टाइल सोशल मीडिया काफी ट्रेंड कर रहा है। उन्होंने बाबर को 41 रनों के निजी स्कोर पर वेस्ली माधेवेरे के हाथों कैच आउट करा दिया था। इसके बाद ही लुक ने खुशी के मारे अपना एक जूता निकाल कर उससे फोन कॉल करने की एक्टिंग शुरू कर दी। उनके इस जबरदस्त सेलिब्रेशन स्टाइल को दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी काफी पसंद कर रहे हैं।

शेल्डन कॉटरेल का आर्मी सैल्यूट स्टाइल

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का सेलिब्रेशन स्टाइल काफी यूनिक होता है। ऐसा ही यूनिक स्टाइल तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल का है। शेल्डन सबसे पहले 2019 कप में अपने विकेट लेने के बाद के सेलिब्रेशन को लेकर चर्चा में आए थे। दरअसल शेल्डन जब भी विकेट लेते हैं तो उसके बाद वो खुश होकर आर्मी सैल्यूट जरूर करते हैं। बीबीसी में इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई थी। शेल्डन जमैका आर्म फोर्स में सैनिक हैं और वो ऐसा जमैका आर्म फोर्स को अपना सम्मान व्यक्त करने के लिए करते हैं।

ऋषभ वर्मा

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com