38 साल की इस महिला क्रिकेट ने अब तक क्यों नहीं की शादी, खुद बताई वजह

क्रिकेट और क्रिकेटर्स की बात होती है तो अकसर सभी पुरुष टीम के बारे में ही बात करते हैं। हालांकि आज हम भारतीय महिला क्रिकेट और क्रिकेटर के बारे में बात करेंगे। आज हम एक जानीमानी भारतीय महिला क्रिकेटर के बारे में बात करेंगे जिनकी उम्र 38 साल है और उन्होंने अब तक शादी के लिए सोचा तक नहीं है। ये और कोई नहीं बल्कि हम सभी की फेवरेट भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज हैं। तो चलिए आज इनके जीवन के बारे में कुछ अनसुलझी बातें जानते हैं।

क्रिकेट नहीं ये है पहला प्यार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को महिला क्रिकेट टीम का सचिन तेंदुलकर माना जाता है। हालांकि अब तक ये सवाल सामने आता रहा है कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की है। उनकी उम्र 38 साल हो चुकी है और वे शादी का नाम तक नहीं लेती हैं। स्टार भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली के अब तक शादी न करने के पीछे एक बड़ी बात है। दरअसल मिताली का पहला प्यार क्रिकेट नहीं बल्कि कोई और है। भले ही क्रिकेट ने उन्हें एक अलग मुकाम और जीवन में ऊंचाइयां दी हों पर उनका पहला प्यार स्पोर्ट्स नहीं है। दरअसल वे बचपन से ही डांसर बनना चाहती थीं। मिताली भरतनाट्यम की ट्रेंड डांसर हैं। खास बात तो ये है कि उनके भाई और पापा पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं इसके बावजूद उनका पहला प्यार स्पोर्ट्स नहीं डांसिंग है।

ये भी पढ़ें- इस भारतीय गेंदबाज की बहन फिल्मों में आग लगाने को तैयार, जानिए कौन

ये भी पढ़ें- धोनी नहीं खेलना चाहते सीएसके के लिए आईपीएल, बताई वजह

इस वजह से नहीं करना चाहती हैं शादी

मिताली का जन्म 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। उनकी बढ़ती उम्र और शादी न करने की वजह भी खास है। उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू दिया था। उस इंटरव्यू में उन्होंने शादी न करने का खुलासा किया था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, ‘जब मैं बहुत छोटी हुआ करती थी तब मेरे दिमाग में कुछ अजीब सी बात आई। मैं जब भी शादीशुदा लोगों को देखती थी तो मुझे लगता था कि मैं सिंगल रह कर ज्यादा खुश रह सकती हूं।’ इस इंटरव्यू के बाद से सभी को पता चल गया कि मिताली आखिर शादी क्यों नहीं करना चाहती हैं। उनके फैंस को भी अब शायद इस सवाल का जवाब मिल ही गया होगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com