आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराकर निजी बस पलटी, 30 यात्री हुए घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार की सुबह प्राइवेट बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई और उसमें आग लग गई। आग की चपेट में आने से पहले सभी यात्री बाहर निकल गए। हादसे में बस सवार तीस प्रवासी कामगार गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। बस के चालक और परिचालक मौके से फरार हैं और टायर फटने से हादसा होने की बात कही जा रही है। यूपीडा कर्मियों और पुलिस ने अाग बुझाने के बाद बस को किनारे कराकर यातायात सामान्य करा दिया है।

प्राइवेट बस में सवार 125 प्रवासी कागमार बिहार के बेतिया से दिल्ली जा रहे थे। गुरुवार की सुबह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कन्नौज के तालग्राम के पास ढाबे पर चालक ने बस रोक दी। यात्रियों ने बताया कि ढाबे पर चालक मादक पदार्थ पीने लगा तो उसका विरोध भी किया। यात्रियों की बतों को चालक व परिचालक ने अनसुना कर दिया तो बहस भी हुई। कुछ देर चालक बस लेकर चला और करीब 9.10 बजे के 149 किलोमीटर पर गांव रसूलपुर के सामने डिवाइडर से टकरार बस पलट गई। बस करीब 70 मीटर तक डिवाइडर से रगड़ती चली गई।

हादसा देखकर यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस के अंदर इंजन के पास आग लगने से यात्री कूदकर भागने लगे। मौके पर यूपीडा कर्मी पहुंच गए और तत्काल आग को बुझाया। इसके बाद एंबुलेंस व निजी वाहनों से करीब तीस गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज तिर्वा और सीएचसी भिजवाया गया है। हादसे के बाद दोनों चालक और दोनों क्लीनर मौके से भाग गए। सीओ छिबरामऊ शिवकुमार थापा व थाना प्रभारी विजय बहादुर वर्मा भी मौके पर पहुंच गए।

क्रेन की मदद से बस को सीधा कराकर यातायात सामान्य कराया गया है। बस में सवार लोग प्रवासी कामगार बताए जा रहे हैं, जो बिहार के बेतिया से दिल्ली जा रहे थे। सीओ ने बताया कि बस की जांच आरटीओ विभाग के माध्यम से कराई जाएगी। यूपीडा कर्मियों ने घायल यात्रियों का सामान सौरिख थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। थाना प्रभारी को चालक और परिचालकों का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com