ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शुभमन गिल की बल्लेबाजी की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में मिली जीत में भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने नेतृत्व और बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया. लेकिन उनके अलावा टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा.

गिल ने इस मैच से ही अपना डेब्यू किया और मैच की दोनों पारियों में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए अच्छी शुरुआत की. गिल की इस पारी से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी प्रभावित हुए हैं. गिल की तारीफ करते हुए कमिंस ने कहा कि वह ज्यादा परेशान नहीं दिखते.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबकी नजर में आने वाले शुभमन गिल ने पिछले 2 साल में घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में असरदार बैटिंग से कम समय में ही अपनी छाप छोड़ी.

इसके चलते ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ की नाकामी के बाद शुभमन गिल को इस ओपनिंग के रोल में उतारा गया और उन्होंने पहला मौका मिलते ही उसे भुना दिया.

पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाने वाले शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाजों और स्पिनर नाथन लायन का बखूबी सामना किया. ऐसे में उनके बल्ले से चौके खाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस भी उनकी तारीफ करने से नहीं चूके. कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट के बाद कहा,

पैट कमिंस और शुभमन गिल इस साल लगभग 2 महीने तक एक दूसरे के साथ UAE में थे. दोनों ही खिलाड़ी IPL 2020 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे. ऐेसे में नेट्स में शुभमन को कमिंस के खिलाफ बल्लेबाजी करने का अच्छा मौका मिला. इसका असर भी पहले टेस्ट में दिखा, जहां शुभमन बिना किसी परेशानी के उनका सामना करते दिखे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com