गौतम गंभीर मनाएंगे IPL में इतिहास रचने वाले इस भारतीय का जन्मदिन,हर फार्मेट में उन्होंने किया यह कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पूरा समर्पण देते हुए किसी भी काम को करने के लिए तैयार रहने वाले एक जबरदस्त बल्लेबाज, विकेटकीपर, कप्तान और फील्डर का आज (18 अप्रैल) जन्मदिन है। भारतीय टीम के लिए कभी जो भूमिका दिग्गज राहुल द्रविड़ निभाया करते थे उनके ही नाम के केएल राहुल वहीं जिम्मेदारी इस वक्त टीम इंडिया के लिए निभाने को तत्पर नजर आते हैं। 100वें आइपीएल मैच में शतक जड़कर इस धुरंधर ने इतिहास रचा। इससे पहले कोई भी बल्लेबाजी टूर्नामेंट में ऐसा नहीं कर पाया था।

18 अप्रैल 1992 को कर्नाटक में जन्में कन्नाउर लोकेश राहुल आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। केएल के बल्लेबाजी प्रतिभा की पूरी दुनिया कायल है लेकिन टीम के लिए मुश्किल में विकेटकीपर और कप्तान तक का जिम्मा उठाने को लिए वह तैयार नजर आते हैं। भारतीय टीम के लिए तीनों फार्मेट में शतक जमा चुके इस बल्लेबाज का धमाका इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग में दिखने को मिल रहा है। नई फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ सपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे राहुल ने पिछले मुकाबले में ही जन्मदिन से ठीक दो दिन पहले शतक जमाया।

गौतम गंभीर संग मनाएंगे जन्मदिन

आइपीएल में लखनऊ टीम की कप्तानी कर रहे राहुल अपना इस साल का जन्मदिन टीम के मेंटोर गौतम गंभीर और बाकी साथियों के साथ मनाएंगे। राहुल के खेल से गौतम बेहद प्रभावित हैं और टीम का मेंटोर बनने से पहले भी वह उनकी तारीफ कर चुके हैं। अब जब उनको लखनऊ की टीम के साथ जुड़ने का मौका मिला तो केएल राहल के तौर पर अपना कप्तान चुना। ड्राफ्ट के जरिए उनको टीम के साथ जोड़ने में गंभीर की अहम भूमिका रही थी। मेगा आक्शन से पहले पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे इस खिलाड़ी ने खुद को रिलीज करे कहा था।

आइपीएल में जमाया तीन शतक

16 अप्रैल को ब्रबार्न स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ केएल ने शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली और टीम के जीत की नींव तैयार की। 60 गेंद पर 9 चौके और 5 छक्का जमाते हुए उन्होंने 103 रन की नाबाद पारी खेली। टूर्नामेंट में लगातार तीसरे साथ उनके बल्ले से शतक निकला है। साल 2019 में मुंबई के खिलाफ 64 गेंद पर नाबाद 100 रन की पारी से शतक का खाता खेला था। पिछले साल बैंगलोर के खिलाफ 69 गेंद पर नाबाद 132 रन की पारी खेली थी जबकि इस बार मुंबई के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाए।

तीनों फार्मेट में शतक

केएल इंटरनेशनल क्रिकेट में उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके नाम तीनों ही फार्मेट में शतक बनाने की खास उपलब्धि है। भारत की तरफ से खेलते हुए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फार्मेट में उन्होंने यह कमाल किया है। टेस्ट में इस बल्लेबाज के नाम 7, वनडे में 5 जबकि टी20 में 2 इंटरनेशनल शतक हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com