तेजस्‍वी को बड़ी राहत कि भाभी बनाम साली नहीं बना चुनाव, देवर के लिए भिड़ने से बचीं बहनें

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में वैशाली के राघोपुर (Raghopur Assembly Seat) पर देवर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के पक्ष-विपक्ष में दो बहनों की लड़ाई या भाभी बनाम साली की जंग होते-होते बची है। माना जा रहा था कि राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता व महागठबंधन (Mahagathbandhan) के मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) तेजस्‍वी यादव के खिलाफ उनकी भाभी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) चुनाव प्रचार कर सकतीं थीं। शुक्रवार को जब उन्‍होंने सारण के परसा में पिता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) के लिए वोट मांगते वक्‍त ससुराल की जमकर आलोचना की, तब इस कयास को और बल मिला। हालांकि, तेजस्‍वी ऐसा होने की स्थिति में ऐश्‍वर्या की बहन और अपनी साली डॉ. करिश्‍मा राय (Dr. Karishma Rai) को अपने पक्ष में उतार सकते थे। राघोपुर सीट के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक ऐसा नहीं होना तेजस्‍वी यादव के लिए राहत की बात है।

नामांकन के बाद चुनाव लड़ने की संभावना पर लगा विराम

ऐश्‍वर्या के चुनावी जंग में लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा संभालने की चर्चा तो उस वक्‍त से ही हो रही है, जब उनके पिता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने आरजेडी छोड़ कर जनता दल यूनाइटेड (JDU) का दामन थामा था। चंद्रिका राय ने ऐश्‍वर्या के पति तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) या देवर तेजस्‍वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना को भी खारिज नहीं किया था। हालांकि, इस बीच तेज प्रताप यादव ने अपने लिए दूसरी सुरक्षित सीट तलाश ली। नामांकन के बाद ऐश्‍वर्या के चुनाव लड़ने के कयासों पर भी विराम लग गया। इस मामले में नया टर्न तब आया, जब परसा (Parsa Assembly Constituency) में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की रैली के दौरान ऐश्‍वर्या ने जल्‍दी ही लोगों के सामने आने की घोषणा की। फिर, शुक्रवार को उन्‍होंने पिता के पक्ष में रोड शो कर इसकी शुरुआत भी कर दी।

पति ने किया तलाक का मुकदमा, सास ने घर से निकाला

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व मुख्‍यमंत्री दारोगा प्रसाद राय (Daroga Prasd Rai) की पोती एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ हुई है, लेकिन तेज प्रताप ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है। इसके कुछ समय बाद सास राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने ऐश्‍वर्या को घर से निकाल दिया। इस कारण दोनों परिवारों के रिश्‍ते खराब हो गए हैं। चंद्रिका राय ने भी आरजेडी छोड़ कर जेडीयू का दामन थाम लिया है। इसके बाद से माना जा रहा था कि ऐश्‍वर्या राय पर लालू परिवार (Lalu Family) द्वारा अत्‍याचार विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनेगा। यह भी माना गया कि जेडीयू ऐश्‍वर्या को पति तेज प्रताप यादव या देवर तेजस्‍वी  यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार सकता है।

…और तेजस्‍वी ने एश्‍वर्या के मायके में ही खोज ली काट

उधर, विधानसभा चुनाव में लालू परिवार के खिलाफ ऐश्‍वर्या की एंट्री परेशानी का सबब न बने, इसके लिए तेजस्‍वी ने ऐश्‍वर्या के मायके में ही काट खोज ली। उन्‍होंने ऐश्‍वर्या की चचेरी बहन और अपने भाई तेज प्रताप यादव की कजिन साली डॉ. करिश्मा राय (Dr. karishma Rai) को आरजेडी में शामिल करा कर अपना पत्‍ता चल दिया। अगर ऐश्‍वर्या पति तेज प्रताप या तेजस्‍वी के खिलाफ चुनाव लड़तीं या प्रचार करतीं तो आरजेडी की तरफ से करिश्‍मा बचाव में खड़ी दिख सकतीं थीं।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com