दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद चली ठंडी हवाएं, राजस्थान, यूपी- हरियाणा में अलर्ट

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। आज सुबह घने अंधेरे के साथ-साथ बिजली की गर्ज भी दर्ज की गई। कई इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। बारिश के बाद ठंडी हवाएं शुरू हो गई है। बता दें कि इससे दो दिन पहले भी दिल्ली में आंधी-तूफान और गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई थी, जिसके बाद मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला था। अचानक से बदले मौसम के चलते आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में गरज के साथ ओले पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने खतौली, बरौत, बागपत, शिकारपुर, गुरुमुखेश्वर, सियाना, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, लोनी-देहात, शामली, खेकरा, अलीगढ़, अमरोहा, दादरी, इंदिरापुरम, गलौटी, जट्टारी, खैर के लिए अगले 2 घंटे में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कई राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

रिपोर्ट की माने तो उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो- तीन दिनों तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे। जिसके चलते यूपी बिहार, मध्य प्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को लगातार प्रभावित कर रहा है।

रिपोर्ट की माने तो आज पूरी दिल्ली में हल्की बारिश बारिश होगी। इसके साथ ही कैथल, मेहम, रोहतक, गन्नौर, गोहाना, सोनीपत, खरखौदा, पानीपत, करनाल, के आसपास क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ों पर बर्फबारी 

वहीं देश के उत्‍तरी हिस्‍से के आसपास उत्‍पन्‍न होने वाली इस मौसमी बदलाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। साथ ही कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। साथ ही दो अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहे हैं। ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं।

बिहार में आंधी व बारिश के आसार

रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में एंटी साइक्‍लोन बना है, जिसके चलते बिहार में आंधी व बारिश की स्थिति रहेगी। मौसम सुहावना बना रहेगा। रविवार से फिर मौसम साफ होने के साथ तापमान में वृद्धि दर्ज हो सकती है। उधर, जमशेदपुर में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com