नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल के स्वास्थ्य स्तर में सुधार न होने के चलते उन्हें दिल्ली के एम्स में स्थानांतरित किया गया..

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल के स्वास्थ्य स्तर में सुधार न होने के चलते उन्हें काठमांडु के त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल महाराजगंज से दिल्ली के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। कल फॉलोअप में पता चला कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है।
  नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल के स्वास्थ्य स्तर में सुधार न होने के चलते उन्हें काठमांडु के त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल महाराजगंज से दिल्ली के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। कल अचानक उनकी तबियत बिगड़ने के चलते उन्हें त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पैडोल के ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फेफड़ों में इंफेक्शन की मिली शिकायत

कल फॉलोअप में पता चला कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है, इसका पता चलने के बाद एयर एंबुलेंस में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली ले जाया गया है। टीयूटीएच अस्पताल के अधिकारियों ने सूचित किया कि उन्हें सुबह 9:30 बजे स्थानांतरित किया गया है।

15 दिनों से एंटीबायोटिक्स लेने के बाद भी सुधार नहीं

सोमवार को डॉक्टरों ने उनके फेफड़ों में इंफेक्शन पाया। इसके बाद, उन्हें दवाएं दी गईं लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। इससे पहले 5 अप्रैल को भर्ती होने के बाद अस्पताल में चार दिनों तक इलाज चला था।  नेपाल गणराज्य के तीसरे राष्ट्रपति पौडेल को पेट में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। काठमांडू पोस्ट अखबार ने राष्ट्रपति के एक सलाहकार के हवाले से कहा, वह 15 दिनों से एंटीबायोटिक्स ले रहे हैं लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। इसी के चलते उन्हें एक महीने के भीतर दूसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नेपाल के पीएम ने की थी मुलाकात

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ भी कल राम चंद्र पौडेल के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे। वहां उन्होंने राष्ट्रपति पौडेल का हालचाल जाना। राष्ट्रपति पौडेल एक महीने के भीतर दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं। अप्रैल के शुरुआत में राष्ट्रपति को पेट में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

पौडेल के स्वास्थ्य के लिए अधिकारियों की टीम की गई गठित

राम चंद्र पौडेल के बिगड़ते स्वास्थ्य के चलते मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रपति पौडेल के इलाज के लिए सरकारी अधिकारियों की एक टीम तैनात करने का फैसला किया गया था। नेपाल सरकार के एक मंत्री ने कहा कि टीम राष्ट्रपति की बीमारी का आकलन करेगी और सरकार को रिपोर्ट भी सौंपेगी। टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद राष्ट्रपति के इलाज पर निर्णय लिए जाएंगे। हालांकि अब फेफड़ों में इंफेक्शन होने के चलते उन्हें एम्स में रेफर कर दिया गया है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com