बीते 24 घंटों में बढ़ा गंगा नदी का जलस्तर, बुरी तरह से प्रभावित हुआ जनजीवन

बिहार की राजधानी बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है. रिपोर्टों के अनुसार, गंगा नदी का पानी शुक्रवार को कुछ और इलाकों में प्रवेश कर गया, और अभी भी, स्तर में लगातार वृद्धि के साथ स्थिति और खराब हो सकती है। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा है। बाढ़ की स्थिति वाले क्षेत्रों में पटना के पूर्वी हिस्से में स्थित दीदारगंज क्षेत्र, सोनामा पंचायत, खासपुर, जेठुली और पुनाडीह पंचायत शामिल हैं, जो सबसे अधिक प्रभावित स्थान हैं।

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि इन गांवों के निवासियों को आवश्यक दैनिक जरूरतों को खरीदने के लिए नावों का उपयोग करते देखा गया। प्रभावित क्षेत्रों में इच्छुक ग्रामीण कह रहे हैं, ”पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को हमारे गांव का दौरा किया, लेकिन उन्होंने भोजन और अन्य घरेलू सामानों की डिलीवरी की सुविधा के लिए कोई आश्वासन नहीं दिया. लेकिन उनके अलावा कोई अन्य जनप्रतिनिधि भी नहीं आया. क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाके।” सोनामा पंचायत निवासी राधेश्याम शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप है.

इन गांवों के निवासियों को पीने के पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है और यहां तक ​​कि राज्य सरकार भी पानी को शुद्ध करने के लिए क्लोरीन की गोलियां नहीं बांट रही है। शर्मा ने कहा- हमें जीवित रहने के लिए तत्काल सरकारी सहायता की जरूरत है। बाढ़ से 35 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं।” राज्य के आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने खुलासा किया कि इस सीजन में उत्तर और मध्य बिहार में 28 से अधिक जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिसमें पटना भी शामिल है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com