लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ कार्रवाई, लासा ने इतने करोड़ रुपए की भरपाई की मांगा

नई दिल्ली, भारत की प्रमुख API (एक्टिव फार्मा इंग्रेडिएंट) कंपनी लासा सुपरजेनेरिक्स ने लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। यह केस पेटेंट के उल्लंघन को लेकर किया गया है। इसके साथ ही उसने बिजनेस ऑपरट्यूनिटी और ग्राहकों के हुए नुकसान के लिए 300 करोड़ रुपए की भरपाई की मांग की है।

लासा ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि जानकारी के दुरुपयोग, गोपनीय उल्लंघन और अनुचित व्यापार को रोकने के लिए उसने बॉम्बे हाईकोर्ट के कॉमर्शियल डिवीजन में मुकदमा दायर किया है। यह केस लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ है। इसने कहा है कि एक प्रोडक्ट को तैयार करने की प्रक्रिया को प्रोटेक्ट करने के लिए यह केस फाइल किया गया है।

लासा के अनुसार भारतीय पेटेंट नंबर 326,628 के तहत इसे दायर किया गया है। उसके मुताबिक, इसके तहत कई सारी चीजों को रोकने की मांग की गई है। इसमें ठेके वाले कर्मचारियों को लालच देने और उकसाने सहित अन्य मांगें हैं। इस बारे में कंपनी के चेयरमैन ओंकार हर्लेकर ने कहा कि यह लासा के लिए एक और उपलब्धि साबित हो सकती है।

हर्लेकर ने कहा कि हम अपने प्रतिद्वंदी को एक प्रमुख प्रोडक्ट को बनाने और उसका बिजनेस करने से रोक सकते हैं। इस प्रोडक्ट के जरिए कंपनी विश्वभर में एक प्रमुख लीडरशिप के रूप में उभरने में सक्षम होगी। उन्होंने कहा कि हम लगातार संबंधित अधिकारी के साथ काम कर रहे और अपने मार्केट शेयर पर करीब से नजर रखे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com