36 मरीजों ने जीत ली जंग, 17 नए केस के साथ आंकड़ा 1000 पार

जिले में तेजी से महामारी का संक्रमण फैल रहा है, कैंट बोर्ड के संक्रमित स्टोर इंचार्ज की मौत हो गई, जबकि 17 नए पॉजिटिव आए हैं। इसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से छह और प्राइवेट लैब से 11 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिस का आंकड़ा एक हजार से ऊपर निकल गया। वहीं 36 ने कोरोना को मात दी है। जिले में कोरोना संक्रमित 1001 हो गए हैं, जिसमें 42 की मौत हो चुकी है, जबकि 606 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 353 हो गए हैं। मोबाइल शॉप के कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सागर मार्केट का शोरूम बंद कर दिया गया है।

36 ने जीत ली जंग

पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज, ईएसआइ अस्पताल जाजमऊ, हैलट अस्पताल और मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज से 36 मरीजों को 10 दिन पूरे होने पर सोमवार को बगैर कोरोना की दूसरी जांच कराए अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अस्पताल से बाहर आते ही उनका तालियां बजाकर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने स्वागत किया। इसमें नारायणा मेडिकल कॉलेज से 17, ईएसआइ जाजमऊ से आठ, हैलट से छह और रामा मेडिकल कॉलेज से पांच मरीज डिस्चार्ज किए गए। सीएमओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 36 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया।

इस क्षेत्र के मिले संक्रमित

गोविंद नगर के 11ए ब्लॉक से तीन, नया चौक से एक, किदवई नगर वाई ब्लॉक से एक, नौबस्ता के राजीव विहार से एक, पुराना कानपुर से एक, चटाई मोहाल से एक, यशोदा नगर के के ब्लॉक से एक, अनवरगंज से एक, सर्वोदय नगर के आनंद टावर से एक, न्यू पीएसी लाइन के मंगला विहार से एक, गायत्री पुरम से एक, लाइफट्रॉन हॉस्पिटल केशवपुरम से एक, कैंट से एक, जनरलगंज से एक व भन्नाना पुरवा से एक।

तीन दिन पहले भर्ती कराए गए थे स्टोर इंचार्ज

शांति नगर स्थित स्टोर कॉलोनी में रहने वाले 59 वर्षीय छावनी परिषद (कैंट बोर्ड) के स्टोर इंचार्ज का शुक्रवार को ब्लड प्रेशर बढ़े और सांस लेने में तकलीफ होने पर स्वजन उन्हेंं टाटमिल चौराहा स्थित एक निजी हॉस्पिटल ले गए थे, जहां उनकी जांचें कराई गईं। प्राइवेट लैब से रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर शुक्रवार देर रात उन्हेंं हैलट रेफर कर दिया गया था, जहां कोविड-19 हॉस्पिटल के वेंटीलेटर पर थे। इलाज के दौरान सोमवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। छावनी परिषद के उपाध्यक्ष लखनलाल ओमर ने बताया कि परिषद के जनसंपर्क अधिकारी के संक्रमित होने पर 10 जून को छावनी परिषद के 25 कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें स्टोर इंचार्ज की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। छावनी परिषद के स्टोर इंचार्ज 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनकी मौत की सूचना मिलने पर सभी साथी गमगीन हो गए।

362 के लिए गए सैंपल

मेडिकल टीमों ने सोमवार को 362 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए हैं। इसमें पूल सैंपलिंग से 114, क्वारंटाइन सेंटर से 35, फ्रंटलाइन वर्कर्स के 34, सॢवलांस टीम द्वारा 13, कोविड-19 हॉस्पिटल से 36 और 130 अन्य मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। सोमवार को हॉट स्पॉट क्षेत्रों से एक भी सैंपल एकत्र नहीं किया गया।

सागर मार्केट का शोरूम बंद

सागर मार्केट की नामी मोबाइल शॉप में काम करने वाला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। उसे संक्रमित निकलने के बाद शोरूम को बंद कर दिया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com