83 दिन बाद दिल्ली के बाहर निकले पीएम मोदी, पश्चिम बंगाल के लिए हुए रवाना…

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से भीषण तबाही मची है. यहां पिछले 283 साल में आया ये सबसे भयावह तूफान है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अम्फान प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बंगाल आने की अपील की थी, जिसके बाद आज पीएम वहां पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी दिल्ली से रवाना हो गए हैं और बंगाल पहुंचने पर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

हवाई सर्वे में ममता भी होंगी साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे. अम्फान के कारण राज्य के दक्षिणी हिस्से में नुकसान का आकलन करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को बंगाल जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण 24 परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी 83 दिनों के बाद पहली बार दिल्ली के बाहर जा रहे हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च को लागू किया गया था.

पीएम मोदी ने उसके बाद कई कार्यक्रमों में शिरकत तो की लेकिन दिल्ली से बाहर नहीं गए. लॉकडाउन के कुछ दिन पहले से ही पीएम मोदी ने दिल्ली से बाहर का कोई दौरा नहीं किया था. ऐसे में उनका यह दौरा पूरे 83 दिन बाद होने जा रहा है.

ओडिशा का भी दौरा करेंगे पीएम मोदी

अम्फान तूफान ने ओडिशा में भी नुकसान पहुंचाया है. हालांकि बंगाल के मुकाबले वहां नुकसान कम हुआ है. प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ओडिशा में हुए नुकसान का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

ममता ने की थी पीएम मोदी से अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी. जिसके चंद घंटों बाद ही सीएम ममता की अपील को स्वीकारते हुए पीएम मोदी के दौरे का निर्णय ले लिया गया.

ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि राज्य में हालात ठीक नहीं हैं. मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें. मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी. लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं.

कोलकाता में मचाई तबाही

तूफान की वजह से कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दिखाई दे रहा है. यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है. 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया. हर तरफ पानी भरा हुआ है. रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं. एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे हैं. अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com