क्या वजूद रहेगा अफगानिस्तान महिला फुटबॉल टीम का, खुद खिलाड़ी बोले

इन दिनों अफगानिस्तान का क्या हाल है, ये पूरी दुनिया के सामने जगजाहिर है। तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान अब अफगानिस्तान में अपनी सरकार बनाएगा। वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी तो देश छोड़ कर ही भाग गए। देश की जनता अब असहाय हो गई है और देश से बाहर जाने के रास्ते ढूंढ़ रही है। ऐसे में एक अमेरिकी एयरफोर्स के विमान का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग प्लेन पर लटकलटक के देश से बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं। जब प्लेन हवा में उड़ता है तो लटके हुए लोग हवा में ही प्लेन से नीचे गिरते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के प्लेयर्स का क्या होगा, खेल जगत में इसे लेकर चर्चा चल रही है।

अफगानिस्तान महिला फुटबाॅल टीम का बुरा हाल

अफगानिस्तान की पूरी जनता इस वक्त मुश्किलों की घड़ी से गुजर रही है। वहीं अफगानिस्तानी महिला फुटबाॅल टीम के प्लेयर्स काफी परेशान हैं और उन्होंने मदद की गुहार लगाई है। पूर्व अफगानिस्तान महिला टीम की कैप्टन खालिदा पोपल को धमकियां मिल रही हैं। उनसे कहा गया है कि घर खाली कर दें व खेलने वाली लड़कियों से संपर्क तोड़ दें। इनसे कहा गया है कि आप अपना खेल छोड़ दें। दरअसल तालिबान इस्लामी अमीरात को कब्जे वाली धरती पर फिर से स्थापित करने वाला है वो भी अपने तरीके से।

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम से स्लेजिंग इन खिलाड़ियों को पड़ी महंगी, मिला मुंहतोड़ जवाब

ये भी पढ़ें- बॉक्सिंग सर्किट में आया नया बॉक्सर, जानें मोहम्मद अली से रिश्ता

खेल छोड़ने को लेकर मिल रही धमकियां

पोपल ने डेनमार्क की एक एजेंसी को टेलीफोन पर इंटरव्यू दिया है। उन्होंने बताया है, ‘मैं सोशल मीडिया व कुछ चैनल्स से कहती हूंं कि वे मुझे न दिखाएं, मैं छिपना चाहती हूं। देश में जो भी हो रहा है उससे मेरा दिल टूट गया है। इतने सालों से हमने महिलाओं को आगे बढ़ाने के काम किए हैं और अब यहां पर महिलाओं को सबकुछ छोड़छाड़ कर चुप रहने को कहा जा रहा है। मेरी जान को व महिलाओं की जान को खतरा है।बता दें कि 34 साल की पोपल अपने परिवार के साथ कहीं भाग गई थीं जब 1996 में तालिबान ने काबुल पर अपना कब्जा कर लिया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com