मोची का बेटा बना क्रिकेटर, आईपीएल के मेगा ऑक्शन में बदली किस्मत

क्रिकेट जगत में कब किसकी किस्मत पलट जाए, बताया नहीं जा सकता है। हाल ही में आईपीएल 2022 का मेगा आक्शन खत्म हुआ। मेगा ऑक्शन में कई क्रिकेटर्स की किस्मत ने पल्टी खाई है। ऐसे ही एक खिलाड़ी कि किस्मत चमक गई जिसके पिता लोगों का फटा जूता सिल कर अपने घर का पेट पालते थे। इस खिलाड़ी के पिता मोची का काम करते थे। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में और उनके व उनके पिता के स्ट्रगल के बारे में।

इतने में बिका ये गरीब खिलाड़ी

जलालाबाद के रहने वाले रमेश कुमार को आईपीएल 2022के ऑक्शन में खरीद लिया गया। उनका एक नाम नारायण भी है। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने महज 20 लाख रुपये में ही खरीद लिया। ऑक्शन में जहां खिलाड़ी करोड़ों में बिके हैं, ऐसे में बीस लाख काफी कम रकम जान पड़ती है। हालांकि नारायण के लिए ये रकम बहुत ज्यादा है। बता दें कि उनके पिता मोची का काम करके परिवार का गुजरबसर कर रहे हैं।ऐसे में बीस लाख रुपये परिवार के लिए काफी बड़ी रकम है। बता दें कि टेनिस गेंद क्रिकेट में नारायण का नाम काफी मशहूर है और उन्हें नारायण जलालाबादी के नाम से जाना जाता है। इन्होंने कई लोकल टूर्नामेंट या मैचों में लंबेलंबे छक्के जड़े हैं। वे विकेट पर रामायण के अंगद की तरह बिना हिले जमे रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बेहद गरीबी से निकले हैं ये भारतीय क्रिकेटर, एक के पिता चलाते थे रिक्शा

ये भी पढ़ें- आईपीएल में खिलाड़ियों को तय हुई पूरी रकम क्यों नहीं मिलती, जानें वजह

पिता करते थे मोची गिरी

रमेश उर्फ नारायण पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले हैं। ये फाजिल्का के जलालाबाद के रहने वाले हैं। खास बात ये है कि नारायण के पिता मोची हैं। नारायण का बचपन बेहद गरीबी में बीता है और उन्हें काफी संघर्ष करके ये मुकाम हासिल किया है। नारायण की इस अचीवमेंट के बाद उनके परिवार और जानने वालों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उनके घर में अब लोग आआ कर बधाइयां दे रहे हैं। नारायण के पिता ने इस खुशी के मौके पर कुछ कहा है। उनका कहना है कि उन्हें बेहद गरीबी में बच्चों को पाला पर अब उन्हें इस अचीवमेंट के बाद काफी खुशी महसूस हो रही है। अब नारायण के पिता को उन पर गर्व है कि उन्होंने पूरे जलालाबाद का और पंजाब का नाम रोशन किया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com