हिंदुत्व की तुलना की कट्टर इस्लामिक संगठन से, तो उपद्रवियों ने फूंका घर

भवाली, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी के विरोध में भाजपाइयों ने उनके रामगढ़ स्थित घर पर आगजनी व तोडफ़ोड़ कर दी। भाजपाइयों ने उनके काटेज के बाहर पुतला फूंकते हुए नारेबाजी भी की थी। पुलिस ने एक नामजद समेत 20 लोगों के खिलाफ आगजनी व बलवा का मुकदमा दर्ज कर लिया है। खुर्शीद ने भी घटना को लेकर फोटो व वीडियो इंटरनेट मीडिया पर साझा की हैं।

खुर्शीद की हिंदुत्व पर टिप्पणी से नाराज भाजपा रामगढ़ मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सोमवार को उनके रामगढ़ में प्यूड़ा स्थित काटेज के बाहर एकत्र हुए। मंडल अध्यक्ष कुंदन चिलवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं नारेबाजी करते हुए खुर्शीद के पुतले को आग के हवाले किया। इधर, मुक्तेश्वर थानाध्यक्ष आसिफ खान के अनुसार काटेज के केयर टेकर सुंदर राम ने तहरीर दी है। उसमें प्रदर्शन करने पहुंचे 15-20 भाजपाइयों के खिलाफ काटेज में तोडफ़ोड़ व आगजनी करने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर आसिफ खान के अनुसार केयर टेकर सुंदर राम की तहरीर पर 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सूचना के बाद मौके पर क्वारब चौकी इंचार्ज दीप्ति सिंह टीम के साथ पहुंची थी। तब तक आग बुझा दी गई थी। खिड़की व दरवाजों के शीशे भी टूटे मिले।

घर के लोगों ने की अभद्रता

कुंदन चिलवाल, मंडल अध्यक्ष भाजपा, रामगढ़ ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से खुर्शीद के काटेज में आगजनी या तोडफ़ोड़ की घटना को अंजाम नहीं दिया गया है। परिसर के बाहर पुतला दहन का कार्यक्रम था। आगजनी बाद में होने की सूचना उन्हें भी मिली और तत्काल हमने आग बुझाने में मदद भी की। जिस पर काटेज में मौजूद लोगों ने उनके साथ अभद्रता भी की।

20 अराजकों पर मुकदमा दर्ज

डीआइजी कुमाऊं डा. नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास पर कुछ लोगों ने पहुंचकर नारेबाजी की थी। इसके बाद गमले तोड़कर आगजनी की गई। इस प्रकरण में राकेश कपिल समेत 20 अन्य पर आगजनी, बलवा व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपत्‍त‍ि है तो मुझसे खुलसे मंच पर बहस करें

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि मेरी पुस्तक के कंटेंट से किसी को कोई आपत्ति है तो मुझसे खुले मंच पर बहस कर ले। मैं इसके लिए तैयार हूं। पर्वतीय क्षेत्र में ऐसा माहौल कभी नहीं रहा। यह घटना चौंकाने वाली हैं। मैं किसी को दोषी नहीं ठहराना चाहता, लेकिन जिस तरह से कुछ इलेक्ट्रानिक चैनल मेरी पुस्तक के कंटेंट को और बयानों को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत कर रहे हैं, वह ठीक नहीं है। इससे माहौल खराब हो रहा है।

पुस्तक के इस अंश को लेकर है विवाद

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या विमाेचन होने के बाद से ही विवादों में है। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने हिन्दुत्व की आतंकवाद से तुलना कर उसे बदनाम करने की कोशिश की है। किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है। उनकी इस टिप्पणी को लेकर हिंदूवादी संगठनों में रोष है। देश भर में उनके खिलाफ विरोध हो रहा है। एफआई दर्ज कराई जा रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com