होली पर कैसे बचाएं अपने स्मार्टफोन को रंग और पानी से, जानिए ट्रिक

होली का त्योहार हो तो लोग रंग और पानी तो जरूर खेलेंगे। ऐसे में तस्वीरें भी खींचनी है लेकिन लोगों को डर है कि कहीं रंग और पानी से उनके महंगे स्मार्टफोन खराब न हो जाए। तो ऐसे में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। कुछ आसान से काम करके आप होली में अपना स्मार्टफोन साथ में रख सकते हैं। उनको न रंग से डरने की जरूरत है और न ही पानी से। आइए जानते हैं।

होली खेलने से पहले
होली में बाहर निकलने से पहले आपको कुछ तैयारी करनी पड़ेगी। वरना अचानक किसी ने पकड़ लिया तो वो आपके फोन की चिंता न करते हुए आपको रंगों से सराबोर कर सकता है। ऐसे में आपका फोन पानी में भीग जाएगा और खराब हो जाएगा। इसलिए होली खेलने से पहले ही आप जब घर से निकलें तो मोबाइल को किसी पालीबैग में डाल लें या फिर उनको पन्नी में लपेटकर रख लें। ऐसा करने से आपके ऊपर पानी का असर मोबाइल पर नहीं जाएगा। आप चाहें तो यह बाजार से खरीद सकते हैं।

रंगों से बचाएं
रंगों से फोन रंगीन न हो जाए इसके लिए भी उपाय है। आप रंगीन हाथों से फोन, चार्जर या फिर कोई भी इलेक्ट्रानिक गैजेट छूते हैं तो उसपर दाग लगता है। ऐसे में वह कई दिन तक नहीं छूटता। होली खेलने जा रहे हैं तो पहले अपने स्मार्टफोन पर आप थोड़ा सा वैसलीन लगा सकते हैं या फिर नारियल का ते। इससे फोन पर कुछ भी रंग नहीं चढ़ेगा। लेकिन फोन को अच्छे से प्लास्टिक रैप करना जरूरी है। इसके अलावा फोन में जितने भी खुले हुए भाग हैं जैसे चार्जर और स्पीकर ग्रिल वहां पर डक्ट टेप लगा दें ताकि पानी न जाए। अगर पानी से फोन भीग जाता है तो उसे तुरंत पोछकर चावल के डिब्बे में डाल दें। इससे काफी हद तक फोन  बचेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com