पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन, अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर हमला

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मेगा प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को अपना काम बताने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को इसके उद्घाटन की तैयारी अपने तरीके से कर ली। पार्टी के अध्यक्ष के हौसला बढ़ाने से उत्साहित पूर्व विधायक के साथ कुछ कार्यकर्ता साइकिल लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस पर आजमगढ़ पहुंचे और सांकेतिक उद्घाटन भी की दिया। इसके बाद अखिलेश यादव ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने तरीके से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने की तैयारी की और पार्टी के उत्साही कार्यकर्ताओं ने इसको अंजाम भी दे दिया। इसको लेकर उनके साथ ही उनकी पार्टी ने भी ट्वीट किया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी बहुरंगी पुष्पवर्षा से पूर्वांचल एकसप्रेस वे का उद्घाटन करेगी। उन्होंने कहा कि ऐसा करके समाजवादी पार्टी सभी एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि फीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’। आशा है कि अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आँकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुलतानपुर में आगमन से पहले समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक लोकार्पण किया। इस दौरान वहां पर सपाइयों ने फूल बरसा कर साइकिल यात्रा निकाली। आजमगढ़ में पार्टी के इस सांकेतिक लोकार्पण में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव और विधायक नफीस अहमद समेत सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। सांकेतिक लोकार्पण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले ही बता दिया था। बावजूद इसके पुलिस महकमा व जिला प्रशासन इसे लेकर संजीदा नहीं रहा। सूचना मिलते ही वहां प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया।

 

jagran

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से कह दिया था कि वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का संकेतिक लोकार्पण करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी विजय यात्रा को आगे नहीं बढऩे दिया गया तो हम साइकल कंधे पर लेकर आगे बढ़ेंगे। पूर्व सीएम के निर्देश पर सपाइयों ने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जाकर सांकेतिक लोकार्पण कर दिया। सपाइयों ने एक्सप्रेस-वे पर फूल बरसाते हुए साइकिल यात्रा निकाली। साइकिल यात्रा में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, नफीस अहमद समेत अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे। सपाइयों का कहना है कि इस समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही कर चुके हैं। हम इसका सांकेतिक लोकार्पण आज कर रहे हैं। किशुंदासपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण समाजवादी युवजन सभा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लालजीत यादव क्रांतिकारी ने फीता काटकर किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि हम मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए गाजीपुर से आजमगढ़ और आजमगढ़ से लखनऊ तक रथयात्रा निकाल रहे थे, जिससे हम सपा सरकार में बने एक्सप्रेस-वे पर चल सकें। गाजीपुर के डीएम ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। अब तो सपा कार्यकर्ता फूल बरसा कर सांकेतिक तौर पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com