IPL 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज ने सबसे अहम मुकाबले में की सबसे घातक गेंदबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराया। इस जीत की वजह से कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है जबकि राजस्थान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पैट कमिंस ने इस मैच में 4 विकेट हासिल किए जो कोलकाता की जीत में अहम साबित हुए।

करो या मरो के मुकाबले में उतरी कोलकाता ने राजस्थान के सामने कप्तान इयोन मोर्गन के 68 रन के पारी की बदौलत 191 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। इस जीत के बाद राजस्तान की टीम 12 अंकों पर रहने की वजह से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई जबकि कोलकाता की टीम 14 अंक हासिल कर अब भी टूर्नामेंट में बनी हुई है।

सबसे महंगे गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन

राजस्थान के खिलाफ इस मैच में पैट कमिस की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 34 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। कमिंस के गेंदबाजी की खास बात यह रही कि शुरुआत में ही उन्होंने राजस्थान के टॉप आर्डर पर हमला करते हुए टीम की कमर तोड़ दी। रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, कप्तान स्टीव स्मिथ और रियान पराग का विकेट इस गेंदबाज ने हासिल किया।

पावरप्ले में झटके चारों विकेट

कमिंस ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उथप्पा का विकेट हासिल किया। इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स को वापस भेजा। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कमिंस ने कप्तान स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने पराग को आउट करवाया।

आइपीएल 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज कमिंस

पिछले साल हुई नीलामी में कोलकाता की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज पर 15 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। 2 करोड़ की बेस प्राइस पर नीलामी में शामिल हुए कमिंस के लिए कोलकाता की टीम ने 15.50 करोड़ की बोली लगाई थी। टूर्नामेंट में कोलकाता के लिए सबसे अहम मुकाबले में कमिंस की यह प्रदर्शन वाकई सुकून देने वाला रहा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com