आईपीएल: इस खिलाड़ी ने बचाई पंजाब की इज्जत, कुंबले ने की थी भविष्यवाणी

जहां एक तरफ केएल राहुल की पूरी टीम पंजाब ने 20 ओवर में पहले बैटिंग करते हुए महज 106 रन ही बना पाई। वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी था जो धोनी की टीम को अकेले चुनौती देने की पूरी कोशिश कर रहा था। पंजाब और चेन्नई के बीच हुए मुकाबले में टॉस जीत कर धोनी ने गेंदबाजी का फैसला लिया था। उनका यह फैसला बहुत जल्द सही भी साबित हुआ जब दीपक चाहर की स्विंग होती गेंद पर ओपनर मयंक बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

दीपक के अगले ही ओवर में केएल राहुल भी जडेजा की बेहतरीन फील्डिंग का शिकार हो गए। एक वक़्त ऐसा भी आया जब क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे दिग्गज खिलाड़ी के आउट होते ही पंजाब की आधी टीम 25 रन पर ढेर हो गई थी। तब लगने लगा की शायद पंजाब टूर्नामेंट का अपना सबसे लोवेस्ट स्कोर ना बना डाले। तब क्रीज पर बैटिंग करने उतरे तमिलनाडु की रणजी टीम के खिलाड़ी शाहरुख जिन्हें पंजाब ने साल 2021 की नीलामी में 5.25 करोड़ में खरीदा था।

शाहरुख़ ने कैसे बचाई टीम की लाज

एक समय में जब पंजाब के सारे स्टार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। तब शाहरुख़ ने एक तरफ से मोर्चा संभालना शुरू कर दिया। शाहरुख का साथ झाए रिचर्डसन ने दिया। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी कर डाली थी। झाए रिचर्डसन भी लम्बा शॉट मारने के प्रयास में मोइन अली का शिकार हो गए लेकिन शाहरुख ने हिम्मत नहीं हारी। शाहरुख की दिलेर पारी की बदौलत पंजाब की टीम 100 रन के आंकड़े को पर करने में सफल रही। शाहरुख़ ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे। हालांकि रन रेट बढ़ाने के प्रयास में वो अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी बनाने से चूक गए।

नीलामी में कई फ्रैंचाइजियों ने दिखाया था इंट्रेस्ट

25 साल के इस युवा खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ मच गयी थी। एक वक्त दिल्ली और बैंग्लोर की फ्रैंचाइजी के बीच नीलामी का काॅम्पेटीशन शुरू हो गया था लेकिन बीच में ही पंजाब की ओर से प्रीति ज़िंटा भी इस होड़ में शामिल हो गई थीं। हालांकि पंजाब ने शाहरुख को उनके बेस प्राइस 20 लाख से ज्यादा 5.25 करोड़ रूपए में अपने टीम में शामिल कर लिया था। शाहरुख़ बेहतरीन आलराउंडर होने के साथ ही लाजवाब फीनिशर भी हैं। उन्होंने हल ही में हुए मुश्ताक अली ट्रॉफी में 220 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे जिस वजह से ट्रॉफी जीतने में वो सफल भी रहे।

भारतीय पूर्व कोच अनिल कुंबले ने कही थीं ये बड़ी बात

इंडिया के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने शाहरुख़ खान की तुलना कीरोन पोलार्ड से की है। अनिल कुंबले इस वक़्त पंजाब की टीम के डायरेक्टर्स ऑफ ऑपरेशन हैं। अनिल कहते हैं कि मुंबई की टीम प्रेक्टिस के दौरान जब वो पोलार्ड को बाॅलिंग कराते थे तब उनकी जो शॉट लगाने की ताकत थी वही ताकत शाहरुख में उन्होंने देखी थी। उम्मीद है की शाहरुख का यह सीजन काफी अच्छा जायेगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com