इजरायल में जारी तनाव के बीच ईरान के राष्ट्रपति ने दी चेतावनी

ईरान और इजरायल में जारी तनाव के बीच धमकियों का सिलसिला शुरू हो गया था। इस क्रम में ईरान के राष्ट्रपति ने धमकाया है किइस्लामिक रिपब्लिक के खिलाफ उठाया जाने वाला छोटा सा कदम भी इजरायल को भारी पड़ सकता है। राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi ) ने सोमवार को एक मिलिट्री परेड से कहा है।

पहले भी ईरान दे चुका है धमकी

ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शामखानी ने 2021 के नवंबर में धमकी देते हुए कहा था कि यदि इजरायल इस्लामिक रिपब्लिक पर हमला करने की हिम्मत करता है तो उसे गंभीर आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी। शामखानी ने ट्वीट कर कहा था कि ईरान के खिलाफ अत्याचारों के लिए 1.5 बिलियन डॉलर का बजट आवंटित करने के बजाय यहूदी शासन को ईरान की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए दसियों हजार बिलियन डॉलर की फंडिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

ईरान को निशाना बनाने  के लिए इजरायल ने बढ़ाया बजट

पिछले साल के अंत में इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इजरायल ने ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला करने की तैयारी के लिए 1.5 बिलियन डालर की फंडिंग को मंजूरी दी थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि इस बजट को लड़ाकू विमान और खुफिया जानकारी एकत्र करने के साथ ही भूमिगत हथियार केंद्रों पर हमले के लिए हथियारों को बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com