इस क्रिकेटर संग बेहोशी में की गई गंदी हरकत, 35 साल बाद चला पता

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे लेकर अकसर कोई न कोई खुलासे होते ही रहते हैं। कभी क्रिकेटर्स को लेकर तो कभी उनके निजी जीवन से जुड़े अनसुने किस्सों को लेकर, फैंस कुछ न कुछ हमेशा ही जानना चाहते हैं। हालांकि इन सबके बीच आज हम आपको एक क्रिकेटर की दास्तान बताने जा रहे हैं। इस क्रिकेटर के साथ बेहोशी में उन्हीं के टीम मैनेजमेंट ने गंदी हरकत की थी। बता दें कि इसके बारे में 35 साल बाद अब खुलासा हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और इनके साथ क्या हुआ था।

इस खिलाड़ी के साथ हुआ यौन शोषण

आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जेमी मिशेल ने एक बड़ा खुलासा किया है। दरअसल उन्होंने साल 1985 में श्रीलंका दौरे पर साथ गए अपने टीम मैनेजमेंट पर एक बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि उस वक्त वे अंडर 19 कैटेगरी में खेल रहे थे। उस समय श्रीलंका दौरे के वक्त टीम के मैनेजमेंट ने उनके साथ यौन शोषण किया था। आज मिशेल 55 साल के हैं। बता दें कि मिशेल ने ये टीम मैनेजमेंट पर ये आरोप ऑस्ट्रेलियाई ब्राॅडकास्टिंग काॅर्पोरेशन (एबीसी) के एक इंटरव्यू में अपनी आपबीती सुनाने के दौरान लगाए हैं। हालांकि अब ऑस्ट्रेलियाई  पुलिस इस बात की जांच करने में जुटी है। इस काम में पुलिस का साथ आस्ट्रेलिया का क्रिकेट बोर्ड भी दे रहा है।

ये भी पढ़ें- अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं इन क्रिकटर्स की पत्नियां

ये भी पढ़ें- रोहित नहीं ये खिलाड़ी बनेगा विराट की जगह कप्तान, जानें कौन

अब 35 साल बाद हो रही है मामले की जांच

मिशेल ने सोशल मीडिया के जरिए बीते साल एक तस्वीर देखी होगी। तबसे उन्होंने सोच रखा था कि वे आस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड से अपने साथ हुई गंदी हरकत का जवाब मांगेंगे। मामले के बारे में मिशेल ने भ्रष्टाचार और दुर्व्यवहार विभाग को सूचित भी किया था। एबीसी से इंटरव्यू के दौरान मिशेल ने कहा था, ‘मुझे राहत की सांस आई जब मेरे साथ 1985 में हुई गंदी हरकत की जांच हो रही है। उस वक्त श्रीलंका दौरे ने मुझे हमेशा से ही तनाव में रखा है। वो पल मेरे लिए यातना बन गया।’ मिशेल ने क्रिकेट बोर्ड से 6 सवाल पूछे हैं और वे ये भी जानना चाहते हैं कि उस वक्त की उनकी मेडिकल रिपोर्ट उन्हें क्यों नहीं दी गई थी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com