LIVE CWG Day 4: वेटलिफ्टिंग में पूनम के बाद शूटर मनु ने दिलाया गोल्ड, हीना को मिला सिल्वर

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टिंग के बाद शूटिंग से भारत के लिए अच्छी खबर आई है. 16 साल की मनु भाकेर ने महिलाओं की 110 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले. इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज के साथ कुल 9 मेडल हासिल कर लिये हैं और मेडल टैली में वह तीसरे नंबर पर है.

इससे पहले रविवार को भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया. भारत को 5 स्वर्ण भारोत्तोलन में मिले हैं.

टेबल टेनिस: फाइनल में पहुंची भारत की महिला टीम

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेली गई इस स्पर्धा के सेमीफाइनल-2 में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 3-0 से मात दी. इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाने में मनिका बत्रा, मधुरिका पाटकर और मोउमा दास-मधुरिका की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई.

महिला बॉक्सिंग: मेरी कॉम का मेडल पक्का

बॉक्सिंग में भारत की महिला बॉक्सर एमसी मेरीकॉम ने स्कॉटलेंड की बॉक्सर को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ भारत का एक मेडल पक्का हो गया है. मेरी कॉम का सामना अब सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्शी से होगा. 

महिला हॉकी: भारत ने इंग्लैंड को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी. खेल के शुरुआत में ही इंग्लैंड ने एक गोल कर बढ़त बना ली थी. तीसरे क्वार्टर में भारत ने 1-1 की बराबरी की. नवनीत कौर ने शानदार फील्ड गोल किया. चौथा क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने जोरदार हमला किया और स्कोर 2-1 कर दिया. भारत की तरफ से दूसरा गोल गुरजीत कौर ने किया. इसके साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराने में कामयाब रही.

तैराकी: 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में सजन

भारत के तैराक सजन प्रकाश ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सजन ने हीट-3 में इस स्पर्धा को 54.11 सेकेंड में पूरा कर दूसरा स्थान हासिल किया.

एथलेटिक्स में मनीष और इरफान बाहर

एथलेटिक्स में भारत के मनीष सिंह पुरुषों की 20 किलोमीटर वॉक में 1.22.22 के वक्त के साथ छठे स्थान पर रहे हैं. वहीं केटी इरफान निराशाजनक रूप से 1.27.34 के वक्त के साथ 13 वें स्थान पर रहे हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com