नोकिया ने लगाया पुराने अंदाज में आधुनिक तड़का, जबरदस्त फोन लांच

नोकिया की ओर से लांच किए गए उसके सारे फोन ने काफी हलचल मचाई थी। बाजार में नोकिया की धूम थी और हर दूसरे व्यक्ति के पास कभी नोकिया फोन था। लेकिन स्मार्टफोन के जमाने में नोकिया अपना जादू बरकरार नहीं रख पाया और बाजार शिफ्ट हो गया अन्य कंपनियों की तरफ। लेकिन नोकिया अपने पुराने अंदाज को नए आधुनिक रस में डुबोकर फिर से बाजार में छा जाना चाहता है। इसके पिछले महीनों में लांच हुए फोन यही बता रहे हैं। इस बार नोकिया 8210 4जी फोन लेकर आया है। देखने में यह पुराने स्टाइल का है लेकिन तकनीक से भरपूर है। आइए जानते हैं इसकी खूबियां।

लंबी बैटरी वाले फोन से लगाव
कई लोग आज भी स्मार्टफोन रखते हैं लेकिन उसके साथ एक साधारण फोन रखते हैं क्योंकि वो लंबी बैटरी वाला होता है। चार्ज करने की बार-बार जरूरत नहीं होती और बात करने में आसानी होती है। इसे ही देखते हुए नोकिया ने अपना नया फोन लांच किया है। यह बड़ी डिस्पले के साथ आता है। फोन में यूनसोक टी107 चिपसेट है। यह 128 एमबी रैम पर चलेगा साथ ही कई बेहतरीन चीजें हैं। इसकी बैटरी सबसे खास है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। साथ ही रेडियो और एमपी3 प्लेयर मिलेगा। यह 27 दिनों तक बैटरी के साथ चल सकती है विद छह घंटे का टाकटाइम के साथ।

4जी सपोर्ट और दाम में कम
दूसरी खास बात इसकी है कि यह 4जी को सपोर्ट करता है। यानी अगर आपका सिम 4जी सपोर्ट का है तो आपको उसके लिए स्मार्टफोन लेने की जरूरत नहीं है, आप इसमें लगाकर उसे चला सकते हैं। साथ ही यह फोटो खींचने के लिए भी एक अलग अनुभव देगा। इसका कैैमरा अच्छा बताया जा रहा है। यह 0.3एमपी कैमरा है साथ ही स्पीकर वेंट भी है। इसमें कई गेम्स मिलेंगे जो आपको बोर होने से बचाएगा। मोबाइल की कीमत बेहद साधारण मात्र 4000 रुपए यानी 3999 रुपए ही है। यह दो रंगों में मिलेगा। जिसमें एक डार्क ब्लू ौर दूसरे लाल शामिल है। एक साल की बदलने की गारंटी भी है।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com