Number One: ऐप डाउनलोड करने में भारत दुनिया में नंबर वन!

नई दिल्ली : भारत में स्मार्टफोन का बाजार जितनी तेजी से बढ़ रहा हैए उतनी तेजी से ही ऐप का बाजार बढ़ रहा है। 2018 में ऐप डाउनलोड करने के मामले में भारत दुनिया में किंगमेकर बनकर उभराण् यानी 2018 में भारतीय लोगों ने प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड किए। यह बात ऐप एनालिटिक्स फर्म App Annie की द स्टेट ऑफ मोबाइल इन 2019 रिपोर्ट में सामने आई है।

  ऐप डाउनलोड करने में भारतीयों की ग्रोथ ऐसी-वैसी नहीं रही. 2018 में भारतीयों ने 165% की ग्रोथ दिखाई है।  यहां तक कि Google Play स्टोर से ऐप डाउनलोड करने के मामले में ब्राजील और अमेरिका, दूसरे और तीसरे नंबर खिसक गए हैं।  जो ऐप डाउनलोड किए गए हैं उन्हें iOS, Google Play और थर्ड पार्टी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म से स्टोर किया गया है। 

इस साल भारतीयों ने खाने-पीने की डिलिवरी करने वाली ऐस सबसे ज्यादा डाउनलोड कीं। दुनियाभर में जोमैटो और उबर ईट्स सबसे ज्यादा डाउनलोड हुए, जबकि भारत में इन दोनों के अलावा स्विगी को भी डाउनलोड किया गया। फूड और ड्रिंक्स ऐप में 2016 के मुकाबले 2018 में 120% का उछाल आया।  दूसरे नंबर पर जो सबसे ज्यादा ऐप डाउनलोड हुईं, वो थीं फाइनेंशियल ऐप।

फइनेंशियल ऐप डाउनलोड करने में 200 परसेंट की ग्रोथ देश में दर्ज की गई। ऐप डाउनलोड करने में भारतीयों की ग्रोथ ऐसी.वैसी नहीं रही। ऐप डाउनलोड करने में भारतीयों की ग्रोथ ऐसी-वैसी नहीं रही. 2018 में भारतीयों ने  165% की ग्रोथ दिखाई है। यहां तक कि Google Play स्टोर से ऐप डाउनलोड करने के मामले में ब्राजील और अमेरिका, दूसरे और तीसरे नंबर खिसक गए हैं. जो ऐप डाउनलोड किए गए हैं उन्हें iOS, Google Play और थर्ड पार्टी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म से स्टोर किया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com