201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते 6 रन पर ढ़ेर हुई टीम, जानें क्या हुआ

क्रिकेट एक अनिश्चित खेल कहा जाता है। इसमें कब क्या घटित हो जाए कहा नहीं जा सकता। कभी आसान सा लगने वाला कैच छूट जाता है तो नामुमकिन कैच फील्डर पकड़ लेता है।  वहीं कभी नामुमकिन सा लगने वाला लक्ष्य टीम हासिल कर लेती है तो कहीं जीता जिताया मैच टीम हार जाती है। क्रिकेट में कई बार टीमें काफी कम स्कोर पर आउट हो जाती हैं। इंडियन क्रिकेट टीम खुद 2020 के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले टेस्ट मुकाबले में महज 36 रन पर आलआउट हो चुकी है।  लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें पूरी की पूरी टीम महज 6 रन पर ही ढेर हो गई। बता दें कि ये मैच पिछले कुछ दिन पहले ही खेला गया था।  तो चलिए जानते हैं आखिर वो टीम कौन सी है और मैच कहां और कब खेला गया।

माल्टा में खेले गए मुकाबले में हुआ ये वाक्या
माल्टा यूरोप का एक छोटा सा देश है पर यहाँ क्रिकेट काफी मशहूर है।  यहाँ पर ECS टी 10 टूर्नामेंट काफी प्रचलित टूर्नामेंट में से एक है। इस टूर्नामेंट के खेले गए एक मुकाबले में बैटिंग करते हुए सुपर किंग्स ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था।  टीम ने महज 10 ओवर के खेल में 200 रनों का पहाड़़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था।   खास बात ये थी की टीम ने केवल 4 बल्लेबाजों को खोकर इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गोजो की टीम ने अपने सारे खिलाड़ी महज 6 रन के स्कोर पर गवां दिए थे।  जिस वजह से सुपर किंग्स ने ये मुकाबला 194 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया था।

33 अतिरिक्त रन दिए थे गोजो की टीम ने
सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते वक़्त शायद ही सोचा होगा की गोजो की टीम इतना खराब प्रदर्शन करेगी।  सुपर किंग्स के बल्लेबाज विक्रम अरोड़ा ने 55 और आफताब खान ने महज 24 गेंदों में 9 छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन जड़़ दिए थे।  इस बीच गोजो की टीम की बॉलिंग परफॉर्मेंस भी काफी खराब थी। उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में 25 वाइड और 6 नो बॉल डालकर 33 अतिरिक्त रन दे डाले थे। इसके साथ ही गोजो के खिलाडी जनक भंडारी ने एक ओवर में 38 रन भी खर्च दिए थे।

6 रन में 2 रन वाइड के मिले थे टीम को
इस मैच में सुपर किंग्स की शानदार बॉलिंग कहें कि गोजो की निराशाजनक बैटिंग।  गोजो के 9 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे।  बता दें कि 6 बल्लेबाज तो अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। टीम के सिर्फ 2 खिलाड़ी ही अपना खाता खोल पाने में सफल हो पाए थे। गोजो की टीम की तरफ से अजीश एंटोनी और साई कुमार ने 2-2 रन का योगदान दिया था। टीम के खाते में 2 रन एक्स्ट्रा के रूप में जुड़े थे। कहा जाए तो टीम के 11 खिलाड़ी मिलकर 4 रन ही जोड़ने में सफल रहे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com