इस आईपीएल इन बूढ़े खिलाड़ियों ने अपनी उम्र को साबित किया एक नंबर

आईपीएल 2022 भले ही युवा खिलाड़ियों के नाम रहा हो पर इस बार आईपीएल में बूढ़े खिलाड़ियों ने भी अपना जलवा जम कर बिखेरा है। इस आईपीएल कुछ बूढ़े खिलाड़ियों ने इतना अच्छा खेल का प्रदर्शन किया कि उन्होंने अपनी उम्र को महज एक नंबर साबित किया है। इन खिलाड़ियों के नाम और आईपीएल 2022 में इनके खेल के बारे में जानते हैं। तो चलिए जानें इन खिलाड़ियों के बारे में।

दिनेश कार्तिक

टी20 फार्मैट आमतौर पर युवा के लिए खास रहता है। इस सीजन में तीन दिग्गज खिलाड़ियों ने भी महफिल लूटी है। ये तीनों खिलाड़ी 34 से ज्यादा उम्र के हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे। बैंगलोर की ओर से दिनेश कार्तिक ने इस साल आईपीएल में धमाल मचा दिया। इन्होंने लीग में कुल 16 मैच खेले और 55.0 की औसत इन्होंने 330 रन बनाए हैं। इन्होंने लीग में इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है कि इन्हें टीम इंडिया के लिए सेलेक्ट कर लिया गया है।

उमेश यादव

इनके अलावा उमेश यादव का नाम भी लिस्ट में शामिल है। इनकी उम्र इस वक्त 34 साल है। इस लीग में उन्होंने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है। इन्होंने इस बार लीग में कुल 12 मैच खेले हैं। इन्होंने 7.06 की इकोनाॅमी रेट से रन दिए और साथ ही 16 विकेट भी चटकाए हैं। इन्होंने तीन साल से भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। उमेश ने आखिरी बार साल 2019 में टीम इंडिया के लिए खेला था। उन्होंने टीम के लिए टी20 मुकाबला खेला था।

ये भी पढ़ें-इन युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में मचाया तहलका, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें-इस अभिनेत्री के लिए काला दाग साबित हुए धोनी, जानें पूरा मामला

फाफ डुप्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के उम्र दराज खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। इनकी उम्र 37 साल है। खास बात ये है कि इस साल के आईपीएल में आरसीबी टीम की कमान डुप्लेसिस के हाथों में थी। डुप्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी ने कुल 16 मैच खेले। इनमें से डुप्लेसिस की कप्तानी में 9 मैचों में जीत दर्ज हुई है। डुप्लेसिस के बल्ले का कमाल भी देखने को मिला। इन्होंने 16 मैचों में कुल 468 रन बनाए थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com