इस खिलाड़ी ने बना डाला असंभव रिकाॅर्ड, एक ओवर में ठोंके 8 छक्के

हम सभी के जीवन में कई बार कुछ न कुछ अनोखा हुआ है। कई बार हम इसे आश्चर्य कहते हैं तो कई बार हम इसे असंभव का संभव होना भी कहते हैं। वहीं क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें अगले ही पल कुछ अनोखा होना एक मामूली सी बात है। हालांकि अनिश्चित खेल होने के बावजूद क्रिकेट में अगले पल कुछ अनोखा होना कई बार असंभव की श्रेणी में भी आ जाता है। एक खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक ओवर में आठ छक्के जड़े हैं। एक ओवर में तो 6 गेंद ही होती हैं फिर आठ छक्के कैसे लगे। चलिए इस असंभव कहानी के पीछे का राज बताते हैं और उस बेहतरीन खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है।

इस तरह दिया कारनामे को अंजाम

एक ओवर में सिर्फ छह गेंद होती हैं इसलिए सवाल ही नहीं उठता कि आठ छक्के एक ओवर में लग सकें। हालांकि ये कारनामा पहली बार एक शानदार बैट्समैन ने संभव करके दिखाया है। इस बल्लेबाज ने क्रिकेट जगत के सभी दिग्गजों को अपने आगे बौना साबित कर दिया है। ये कारनामा सुनकर फैंस दांतों तले उंगलियां दबा ले रहे हैं। ये कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रही है। ये कारनामा आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज सैम हैरिसन ने करके दिखाया है। सैम हैरिसन ने सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब की तरफ से बल्ला उठाया और नाथन बेनेट नाम के गेंदबाज के कराए एक ओवर में ही 50 रन झटक लिए।

ये भी पढ़ें- आप सपने में भी नहीं सोच सकते ऐसी कारों के मालिक हैं ये क्रिकेटर्स

ये भी पढ़ें- कोहली की जगह ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

दो ओवरों में ही जड़ दिया शतक

खास बात ये रही है कि एक ओवर में पचास रन बनाना एक असंभव बात है। वहीं एक असंभव बात और हुई कि एक ओवर में उन्होंने आठ 6 जड़ दिए थे। हुआ यूं कि उस एक ओवर में आठ गेंदे फेंकी गई थीं जिनमें से दो तो नो बाॅल ही थीं। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सैम ने 39वें ओवर में ही हाॅफ सेंचुरी लगा दी। वहीं 40वें ओवर में उन्होंने शतक जड़ दिया। ये ओवर क्रिकेट जगत में अब तक सबसे महंगा ओवर साबित हुआ है। इससे पहले 1990 में वेंस नाम के खिलाड़ी ने एक ओवर में 77 रन लुटाए थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com