सीएम योगी की तारीफ करते हुए यूके के ट्रेड कमिश्नर ने कही ये बात

यूनाइटेड किंगडम (यूके) के ट्रेड कमिश्नर एलन जेमेल ने कहा कि गोरखपुर में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यहां काफी विकास हुआ है। ब्रिटिश निवेशकों के लिए भी यहां अच्छा माहौल है।

उद्यमियों से पूछा- यहां कौन-कौन से उत्पाद निर्यात किए जाते हैं

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर आए एलन ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता प्रभावित करने वाली है। उन्होंने उद्यमियों से पूछा कि यहां किस-किस सेक्टर में निवेश किया जा सकता है। उन्होंने यह भी जानकारी ली कि यहां से कौन-कौन से उत्पाद निर्यात किए जाते हैं। चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने बताया कि गोरखपुर से धागा, कपड़ा, सर्जिकल सामान, फर्नीचर आदि बाहर भेजे जाते हैं। यहां के उद्यमियों ने एलन से जानकारी ली कि ब्रिटेन में भारत से कौन से उत्पाद जाते हैं।

गारमेंट सेक्टर में आएगा बूम

उन्होंने रेडीमेड गारमेंट का नाम लिया तो उद्यमियों की खुशी का ठिकाना न रहा। उद्यमियों ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयास से गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाया जा रहा है। ट्रेड कमिश्नर ने कहा कि ब्रिटेन द्वारा आयात किए जाने रेडीमेड गारमेंट का अधिक आयात बांग्लादेश से होता है। यहां के उद्यमियों ने बताया कि गोरखपुर में इस उत्पाद को काफी प्रोत्साहन दिया जा रहा है और यहां से निवेश की संभावनाएं भी हैं। गीडा सीईओ ने कहा कि एग्रीकल्चर फूड प्रोसेसिंग में भी अपार संभावनाएं हैं। इसके साथ ही रक्षा क्षेत्र का जिक्र भी किया गया।

प्रदेश की उद्योग नीति निवेशकों के अनुकूल

गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल ने सीईओ ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से आज गीडा उद्यमियों के पसंदीदा स्थानों में से एक है। कई बड़ी औद्योगिक इकाइयां यहां संचालित हैं, कई के प्रस्ताव स्वीकृत होकर प्रक्रियाधीन हैं और कई बड़ी कंपनियों ने यहां निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। यहां सरकार आइटी पार्क, प्लास्टिक पार्क और गारमेंट पार्क की स्थापना कर रही है। उद्योगों के लिए पर्याप्त लैंडबैंक तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की उद्योग नीति निवेशकों के अनुकूल है।

सुविधाओं और सहूलियतों की जानकारी ली

उन्होंने हाल में आए एक हजार करोड़ से अधिक के निवेश की जानकारी भी दी। इस अवसर पर यूके के ट्रेड कमिश्नर ने उद्यमियों से संवाद करते हुए उन्हें मिल रही सुविधाओं और सहूलियतों की जानकारी ली। उद्यमियों ने उन्हें बताया कि योगी सरकार के प्रोत्साहन से काफी आसानी हुई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com