विराट कोहली ने तोड़ा MS धौनी का रिकॉर्ड, हासिल की ये खास उपलब्धि

 WTC Final Virat Kohli new record: आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विराट कोहली ने तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड पहले एम एस धौनी के नाम पर था। धौनी ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी, लेकिन विराट कोहली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया और 61 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए वो धौनी से आगे निकल गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली बतौर टेस्ट कप्तान अपना 61वां मैच खेलने उतरे।

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करे वाले टॉप 5 खिलाड़ी

– 61 मैच- विराट कोहली

– 60 मैच- MS Dhoni

– 49 मैच- सौरव गांगुली

– 47 मैच- सुनील गावस्कर / मो. अजहरुद्दीन

– 40 मैच- नवाब पटौदी

महेंद्र सिंह धौनी ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी जिसमें उन्होंने 27 मैचों में जीत हासिल की थी जबकि 18 मैच गंवाए थे और 15 मैच ड्रॉ रहे थे तो वहीं, विराट कोहली ने पिछले 60 टेस्ट मैचों में 36 में जीत हासिल की है जबकि 14 मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है वहीं 10 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी और 21 मैचों में जीत दर्ज की थी। गांगुली की कप्तानी में भारत को 13 मैचों में हार मिली थी जबकि 15 मुकाबले ड्रॉ रहे थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com