विराट कोहली से बीसीसीआई छीनेगा ये पद भी, जानें वजह

क्रिकेटर्स अकसर अपने परफार्मेंस को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऐसे में उनके परफॉर्मेंस के साथसाथ उनके निजी जीवन के बारे में भी काफी सुर्खियां मार्केट में आती ही रहती हैं। अब विराट कोहली को ही ले लीजिए, जब से उन्होंने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी है तब से ही वे हमेशा खबरों में बने रहते हैं। विराट को लेकर अब मार्केट में एक और खबर आ गई है कि उन्हें एक पद से और हटाया जाना है। सूत्रों की मानें तो विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई ने एक अहम फैसला किया है। तो चलिए जानते हैं कि बीसीसीआई ने विराट को लेकर आखिर क्या नया फैसला लिया है और विराट से अगला कौन सा पद छिन सकता है।

विराट कोहली से छिन सकता है ये पद

भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली की जगह टीम के धुआंधार खिलाड़ी रोहित शर्मा को टी 20 और वनडे टीम का नया कप्तान चुन लिया गया है। विराट कोहली के पद से इस्तीफा देते वक्त से ही रोहित शर्मा का नाम बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की जुंबा पर बतौर कैप्टन था। अब भारतीय टीम को नया टी20 और वनडे कप्तान मिल गया है। हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी से भी हटा दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि ये फैसला बीसीसीआई ने लिया है। हालांकि बीसीसीआई ने ये फैसला क्यों लिया है, इसके पीछे एक खास वजह बताई जा रही है।

इस वजह से छिन सकती है टेस्ट कप्तानी

खबरें हैं कि साउथ अफ्रीका का दौरा विराट कोहली के लिए करो या मरो की स्थिति है। दरअसल अगर कोहली का बल्ला और सूझबूझ यहां टीम को जीत नहीं दिला सकी तो उन्हें क्रिकेट के इस फॉर्मेट की कप्तानी से भी हाथ धोने पड़ सकते हैं। बता दें कि विराट कोहली को लेकर ये कयास पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और स्पिनर दानिश कनेरिया ने लगाए हैं। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात का खुलासा किया है।

पूर्व खिलाड़ी ने खुलासा कर कही ये बात 

करनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है, ‘विराट कोहली के लिए टेस्ट कप्तानी के मद्देनजर साउथ अफ्रीका का दौरा बड़ा कदम साबित हो सकता है। भारत ने रिकॉर्ड के मुताबिक कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में विराट कोहली के पास मौका है कि वे अपनी कप्तानी में टीम को साउथ अफ्रीका में एक टेस्ट सीरीज जीता कर बीसीसीआई को उन्हें कप्तान बनाए रखने के लिए मजबूर करदे ।’ हालांकि क्रिकेट फैंस कयास लगा रहे हैं कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच कुछ तो हुआ है जिसकी वजह से कोहली की टेस्ट कप्तानी खतरे में है। बता दे बीसीसीआई और कोहली के बीच लगी आग रोज कोई नया मोड़ ले रही है।

ये भी पढ़ें- भारत के क्रिकेट इतिहास का बड़ा दिन आज, जानें क्या हुआ था इस दिन

ये भी पढ़ें- अपनी ही पत्नी का सेक्स टेप लीक किया था इस क्रिकेटर ने, जानें मामला

जानें कौन बन सकता है नया कप्तान

अब सवाल ये उठता है कि विराट के बाद आखिर कौन नया टेस्ट कप्तान बनेगा। ऐसे में सिर्फ एक ही नाम सामने आता है और वो है रोहित शर्मा का नाम। रोहित को हाल के दिनों में ही बीसीसीआई ने बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं। वहीं विराट के बाद किसी और को टीम का कप्तान बनाने के लिए सक्षम नहीं समझा जा रहा है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com