J&K: घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

J&K: घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने सुरक्षा बलों की सहायता से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है, जो कि युवाओं को आतंकी गतिविधियों में लुभाने के लिए क्षेत्र में सक्रिय रहा है. इस मॉड्यूल का नेतृत्व हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबाशीर द्वारा किया जा रहा था. इस संबंध में तीन की गिरफ्तारी हुई है.J&K: घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तारसर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी दिया बयान, कहा- गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

इस संबंध में अंसारुल्ला तंतारे, अब्दुल रशीद भट्ट और मेहराजुद्दीन काक को गिरफ्तार किया गया है, जो कि बारामूला जिले के अंदरगामी क्षेत्र का निवासी है. आरोपियों के खिलाफ पट्टन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच चल रही है.

इस मॉड्यूल के तहत पीओके में आतंकवादी शिविरों में प्रशिक्षण के लिए वैध वीजा पर युवाओं को पाकिस्तान पहुंचाने की योजना थी. आरोपी अब्दुल रशीद भट्ट इस साल मई में पाकिस्तान गया था और उसने पीओके में हिज्बुल के खालिद बिन वालीज शिविर में आतंकवादी गतिविधियों का प्रशिक्षण प्राप्त किया. उसे एक अलगाववादी संगठन की सिफारिश पर नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग से वीजा मिला था. इनके कब्जे से शस्त्र, गोला-बारूद और एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

इस माड्यूल का मकसद सिर्फ युवाओं को आतंकवाद की तरफ लुभाना नहीं है, साथ ही हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन के अन्य आतंकियों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करना है. 

यहां ये उल्लेख करना जरूरी है कि हाल ही में बारामूला पुलिस ने आतंकवादियों के चंगुल से आतंकवादी रैंकों में शामिल होने वाले 10 लड़कों को बचाया और उन्हें उनके माता-पिता को सौंप दिया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com